सभी भाईयों का सन्मान पुर्वक आदर करना चाहुंगाँ। कि आज इस साल में सभी जगहों पर धर्मगुरु संत श्री सेवालाल

दोस्तों. भाईयों और बहनों को जय सेवालाल. जय गोर.
दोस्तों मै उन सभी भाईयों का सन्मान पुर्वक आदर करना चाहुंगाँ। कि आज इस  साल में सभी जगहों पर धर्मगुरु संत श्री सेवालाल महाराज 276 वी जंयती मनाने की एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।और हमारा समाज अब एक हो रहा है। यह एहसास हमें अपने दिलाया है। इस बात का मुझे बहुत गर्व हो रहा है।और यह बात मै शब्दों में बयां नहीं कर सकता। दोस्तों हमें एकजुट होकर अपने समाज का हर काम हर सपना और हर मंजिल तक पहुंचना है। इस बात का हमे हमेशा ध्यान रखना चाहिए।और हमें समाज के लिए निस्वार्थ भावना से हर कार्य सफल करना है। और मै कहना चाहुंगाँ की सत्य के मार्ग पर चलने वालों को बहूत कुछ परेशानीयों से गुजरना पड़ता है। लेकिन सही राह पर चलने वाला हो। सही मंजिल तक पहुंचता है। इस बात को हम सभी जानते हैं। दोस्तों अगर आप निस्वार्थ होकर सही कार्य करोगे तो। आप को कोसने वाले लोग बहूत होगे। पर आप आपना कार्य करने की गति धीमी ना करे। क्यों की यह कलीयुग  है। और सत्ययुग,व्दापरयुग ञेतायुग में भी लोगों ने साक्षात् परमेश्वर को कोसने में कोई कसर नहीं छोडा था। हम तो इन्सान है। दोस्तों मै एक बात बताना चाहुंगाँ की हमारा जीवन कुछ अच्छा कार्य करने में व्यस्त रखने से ही हमें मुक्ति मिलेगी। और सबसे बड़ा कर्म है।समाज सेवा और यह मत सोचो कि समाज की सेवा करने के बाद क्या मिलेगा। जरा आपने अच्छे कार्य और बुरे कार्य को ध्यान में रखकर थोड़ी देर सोचिए। उसके बाद आपको हर सवाल का जवाब मिल जायेगा। क्योंकि हमारे समाज में बुध्दीजीवी, निस्वार्थ लोगों की कमी नही है।
और संत सेवालाल महाराज ने जो भी बातें कही है। वह हर बाते सच होती नजर आ रही है। और एक बात जो किसीने सोची भी नही होगी ” मार गोर केसुला नई मोरिय” अन एक विय यह बातें सब सही होगी। मुझे उम्मीद ही नही पुरा विश्वास है।
और यह विश्वास हम सभी को पुरा करना है। हम ” गोर बंजारा संघर्ष समिती” से जुडने के बाद संयोजक रविराज राठोड से जो हमें प्रेरणा मिली है।उस प्रेरणा से हम बहुत कुछ सिख लेते हुए।समाज को जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। आप भी निस्वार्थ गोर बंजारा संघर्ष समिती से जुडो और समाज को जोडो यही मेरा आप सभी से निवेदन है।
धन्यवाद…………
जय सेवालाल जय गोर

गोर गजानन डी राठोड
स्वंयसेवक
गोर बंजारा संघर्ष समिती (भारत)
9619401377

Leave a Reply