विश्व बंजारा दिवस की सभी बंधुओ को शुभेच्छा

दोस्तों गो.ब.सं.स.भारत” परिवार व्दारा 8 अप्रेल “विस्व गोर बंजारा दिवस” पर आप सभी समाज बंधूवो को “हार्दिक शुभकामना” के साथ हमारा शुभ संदेश…
दोस्तों समाज के निस्वार्थी समाज प्रेमी व नव जवानों को जुडो और जोडों अभियान में शामिल होने के लिए हम आमंञित करते हैं।
हम निस्वार्थ समाज हितमें काम करते हैं. इसलिए सच बोलते हैं. क्यों के सच को कोई झुठा साबित नहीं कर सकता. दोस्तों पर सच्चे इन्सान को तकलीफ तो झेलना हि पडता है।
जीसे माॅ बाप के खुन पसीने की दौलत आसानी से मिलती है तो उन बच्चोंको उस दौलत की कदर नहीं होती वैसे ही समाज के उच्च वर्ग में जन्मे इन्सान को गरिबी का या उसके दुःख का कोई एहसास नही होता ना  समाज का।
हम पुरे समाज के आरक्षण का इस्तेमाल कर शिक्षण, नोकरी, प्रमोशन पाते है क्या हम अपने समाज को या उन गरिबोंको कुछ देते हैं ? इसी प्रकार अनेक मुद्दोंको लेकर गोर बंजारा संघर्ष समिती (भारत) समाज को जागरूक करते हुवे जोड़ने का प्रयास कर रही है।
दोस्तों हम गो.ब.सं.स.भारत के सभी स्वंयमसेवक, स्वयंमसेविका, पदाधिकारी  व कार्यकर्ता को पहले ही निस्वार्थ समाज हितमें तन मन धन व समय देकर काम करने की प्रेरणा देते हैं।
फिर समाज के गरिब वर्ग को जोडकर उन्हें एकता, भाईचारा व उद्योग कैसे किया जाए आगे कैसे बढ सकते हैं इसकी जानकारी देते हैं. और उनके बच्चों को पढने के लिए प्रवृत्त करते हैं। दोस्तों गो.ब.सं.स.भारत से जुडकर निस्वार्थ समाज से जुडो और जोड़ो यही आपसे निवेदन है. समाज की एकता होगी तभी समाज की प्रगति होगी और विकास होगा तभी समाज का नाम होगा और फिर हम स्वाभिमान से बोल सकते है हम गोर बंजारा है। जय सेवालाल. जय गोर बंजारा।
रविराज टी.राठोड
संयोजक गो.ब.सं.स.भारत
संपादक राज-बंजारा

image

Leave a Reply