मेरे सभी दोस्तों और भाईयों से निवेदन ह

🌹जय सेवालाल🌹
मेरे सभी दोस्तों और भाईयों से निवेदन है। कि समाज को न्याय दिलाने के लिए। हम सभी को कुछ समय निकाल कर आगे आना होगा।
क्योंकि समाज को हमारी एकता की जरूरत है। और हमारे समाज के सभी भाईयों में अगर यही सोच आ गई। तो समजलो की हमारे समाज के अच्छे दिनों की सूरूवात हो गई।
समाज में परिवर्तन लाने केलिए। हमें खुद से सुरूवात करनी होगी। यही नहीं हमें हर दिन का एक घंटे का समय समाज केलिए देना होगा। तब जाकर हम हमारे समाज को एक सही राह पर ला सकते हैं।
दोस्तों हम आज जितना समय समाज केलिए खर्चा करेगें। उतना समय हमारे आनेवाली युवापीढ़ीयों को नही करना पडे़गा। क्यों कि हम वृक्ष / पौधा लगा रहे है। ऐसा समज लो और हमारे बच्चों को उनका फल मिलेगा। जरा सोचिए कि आज हमें यह सब क्यों करना पड़ रहा है? जब तक हम यह नहीं सोचेंगे तब तक हमे भी नहीं पता चलेगा। हमें बस यही कहना है। कि  अगर हम आज नहीं जागे तो कभी भी नहीं जाग सकते और हमारे बच्चों को भी नही जगा पायेंगे। भाईयों हमने जिस समाज में जन्म लिया है। उस समाज को उजाले में लाना नहीं चाहिए?
अगर हमारा दिन का एक घंटे का समय हम हमारे समाज के हर तांडो में सभी गोर भाईयों को जोडकर एकसाथ लाने केलिए भी करेगें तो भी बहूत कुछ कर सकते हैं।यह मत भुलना दोस्तों मनुष्य कुछ भी कर सकता है।  पृथ्वी पर जितनी भी टेक्नोलॉजी बनी है। यह सभी मानव निर्मित ही है। ऐसी बहुत सी बातें हैं। इन बातों को ध्यान में रखकर अगर चलेगें तो हर बात को हम अंजाम दे सकते हैं।
और दोस्तों मुझे खुशी है। की मैं राजनित मुक्त और निस्वार्थ समिती ” गोर बंजारा संघर्ष समिती (भारत) ” इस समिति के साथ जुड़कर एक साल से काम कर रहा हूँ।इस समिति के संयोजक श्री.रविराजजी टी राठोड और सभी स्वंयसेवकों के साथ काम करते हुए अच्छा महसूस कर रहा हूँ।
🙏धन्यवाद भाईयों 🙏
कुछ लिखने में गलती हो गई हो तो क्षमा चाहुंगा।

जय सेवालाल
जय गोर
जय बंजारा

समाजहिंत चिंतक
गोर गजानन डी राठोड
स्वंयसेवक व मार्गदर्शक
गो.ब.सं.स.भारत
एवं
संस्थापक
जय सेवालाल बंजारा सेवा संस्था ठाणे महाराष्ट्र राज्य रजि.महा.1134/14
व सेवादास वाचनालय
सावरगांव बंगला ता.पुसद जि.यवतमाळ 9619401377

Leave a Reply